काजा से चयनित 15 प्रतिभागियों ने आइस स्केटिंग रिंक शिमला में किया प्रदर्शन

लाहौल स्पीति:

लाहौल स्पीति के काजा में बने प्राकृतिक आइस हाॅकी रिंक में प्रशिक्षित हो रहे 15 प्रतिभागियों ने बुधवार को आइस स्केटिंग रिंक में अपना प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिलाधीश आदित्य नेगी ने बतौर मुख्य तिथि शिरकत की। काजा के 15 बच्चों का चयन नेशनल आइस हॉकी कैंप के लिए हुआ है। जिलाधीश आदित्य नेगी ने काजा के प्रतिभागियों का होंसला बढ़ाया और बेहतर भविष्य की कामना करते हुए कहा कि अधिक से अधिक बच्चे राष्ट्रीय टीम में चयनित हो। इस मौके पर राष्ट्रीय कोच अमित बेरबाल ने कहा कि स्पीति की आठ लड़कियां और सात लड़के राष्ट्रीय आईस हाॅकी कैंप के लिए चयनित हुए हैं। यह कैंप गुलमर्ग में आयोजित होने जा रहा है।

इससे बच्चों में आइस हाॅकी के प्रति उत्साह बढ़ेगा। हमें उम्मीद है कि कुछ हमारे बच्चें राष्ट्रीय टीम के लिए भी चयनित हो। काजा में शुरू हुए कैंप में 30 बच्चों को हमने बेसिक आईस हाॅकी के लिए चयन किया था। इनमें से 15 बच्चों को गुलमर्ग में होने वाले राष्ट्रीय आइस हाॅकी कैंप में ले जाया जा रहा है। गुलमर्ग में एक जनवरी से 14 जनवरी तक कैंप होगा। हमारा लक्ष्य है कि स्पीति का वातावरण विंटर स्पोटर्स के लिए काफी अनुकूल है। यहां से बच्चें तैयार होकर राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा लें। मैं काजा प्रशासन का काफी आभारी हूं जिन्होंने बच्चों को बेसिक सुविधाएं मुहैया करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। 15 प्रतिभागियों के साथ तीन शिक्षक सोनम छोडन, लोबजंग छोजंम और छविंग दोरजे भी जा रहे है। इस मौके पर आइस स्केटिंग क्लब शिमला के आला प्रतिनिधि विशेष तौर पर मौजूद रहे।

15 सदस्यीय प्रतिभागियों के दल में आठ लड़कियां और सात लड़के शामिल है। इसमें कर्मा येषी खांडो उम्र 12 वर्ष, छेरिंग डोलमा 13 वर्ष, नवांग लामो 15 वर्ष, सोनम आंगमो 12 वर्ष, रिगजिन डोलमा उम्र 13, तेजिंन डोलमा,नवांग छुटिक, और सोनम देचेन गर्ल श्रेणी में है जबकि सोन बांगचुक 12 वर्ष, कुंगा बांग्पो 12 वर्ष, तेजिंन योतेन , टाकपा यशे 15 वर्ष, तेजिंन जांग्वो 12 वर्ष,धोडुप ज्ञयालसन 13 वर्ष, और सोनम दोरजे 12 वर्ष ब्याॅज श्रेणी वर्ग में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here