अटल टनल के अंदर हर एक गतिविधियों पर रखी जायेगी नजर, फिलहाल डीज़ल पेट्रोल टेंकरो को जाने से मनाही

मनाली:

पीएम नरेंद्र मोदी के अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। शनिवार को पहले ही दिन करीब 200 वाहन टनल के आरपार हुए थे। पहले ही दिन पर्यटक अटल टनल के दीदार को पहुंच गए थे। इन पर्यटकों ने टनल को करीब से निहारा। आज यानी रविवार को वीकेंड के अवसर पर टनल का दीदार करने वाले लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। टनल को देखने आए अधिकतर लोगदूसरे छोर नार्थ पोर्टल से वापस आ गए, जबकि कुछ वाया रोहतांग दर्रा होते हुए मनाली लौटे।

बता दें कि बीते रोज से ही अटल टनल आम लोगों और सभी वाहनों के लिए खुल गई है। लेकिन इस टनल से डीजल-पेट्रोल से भरे टैंकरों को फिलहाल जाने की मनाही है। आपात स्थिति में टैंकर बीआरओ से अनुमति प्राप्त करने के बाद ही टनल को पार कर पाएंगे। वहीं, टनल की देखभाल के चलते दिन में दो बार वाहनों की ट्रैफ़िक रोकी जाएगी। सुबह 9 से 10 बजे तक तथा शाम चार से पांच बजे के बीच अटल टनल के भीतर वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं, अटल टनल के अंदर की हर एक गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। टनल के अंदर वाहन रोकने पर भी मनाही रहेगी। टनल के दोनों और पुलिस चेक पोस्ट स्‍थापित की गई हैं। ट्रैफिक के नियमों का उल्‍लंघन करने पर टनल के बाहर आते ही पुलिस की कार्रवाई का सामान करना पड़ेगा

बीआरओ अटल रोहतांग सुरंग परियोजना के चीफ इंजीनियर विशेष सेवा मेडल प्राप्त केपी पुरसोथमन ने बताया कि डीजल व पेट्रोल टैंकर को बिना अनुमति नहीं जाने दिया जाएगा। आपात स्थिति में बीआरओ की अनुमति से तेल से भरे टैंकर जा सकेंगे। बीआरओ जल्द ही गाइडलाइन जारी करने जा रहा है। अटल टनल से आर पार जाने वालों को गाइडलाइन का पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here