Breaking: प्रदेश में 31 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेज बंद

शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इतना ही नहीं प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थी और शिक्षक भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं जिसके चलते स्कूल कॉलेजों को 11 नवंबर से 25 नवंबर तक बंद कर दिया गया था और अगली बैठक में ही स्कूल कॉलेजों को दोबारा से खोले जाने पर फैसला होना था।

वही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में स्कूल और कॉलेजों को 31 दिसंबर तक फिर से बंद करने का फैसला लिया गया है। बैठक में फैसला लिया गया कि 26 नवंबर से पहले की तरह ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी। वही जानकारी यह भी मिली है कि अब प्रदेश में मास्क ना पहनने वालों का 500 नहीं बल्कि हजार का चालान किया जाएगा।

सरकारी कार्यालयों में अब आधे ही कर्मचारी बुलाएं जाएंगे। यानि की क्लास थ्री और क्लास फॉर कर्मचारी पचास फीसदी पहले दिन और पचास फीसदी अगले दिन बुलाए जाएंगे। रोस्टर कार्यालय प्रभारी तय करेंगे कि किन कर्मचारियों किस दिन बुलाना है। जारी होने के बाद से यह आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे। इसके अलावा चार जिलों शिमला, कांगड़ा, मंडी व कुल्लू में 24 नवंबर और 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक मूवमेंट पर प्रतिबंध रहेगा।

राजनीतिक रैलियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध 15 दिसंबर तक लागू रहेगा। जनमंच कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है। पब्लिक प्लेस में बिना मास्क घूमने वाले लोगों का अब एक हजार रुपये का चालान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here