शिमला: हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव खत्म, जिला परिषद के परिणामों की मतगणना शुरू

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव खत्म हो गए हैं। अब जिला परिषद पंचायत समिति सदस्यों के परिणामों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। प्रदेशभर में 249 जिला परिषद और 1696 पंचायत समिति सदस्यों के लिए उपमंडल स्तर पर काउटिंग शुरु हो गई है। शिमला में 13 स्थानों पर मतगणना हो रही है।

देर शाम तक पंचायत समिति चेयरमैन, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के भाग्य का फैसला आएगा। चम्बा जिला में चेयरमैन पंचायत समिति की 7, पंचायत समिति सदस्य की 136 और जिला परिषद सदस्य की 18 सीटों के लिए मतगणना शुरू हुई।

हिमाचल प्रदेश सहित जिला कांगड़ा के 54 जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति सदस्यों के भविष्य का फ़ैसला परिणाम जाएगा। इसके लिए जिला कांगड़ा के सभी 15 ब्लॉक स्तर पर जिला परिषद और पंचायत समिति के परिणामों के गिनती और रिजल्ट जारी करने के केंद्र भी बनाए गए हैं, जहां इस वक़्त पहले राउंड की मतगणना शुरू हो चुकी है। विकास खंड धर्मशाला की मतगणना पीजी कॉलेज धर्मशाला के प्रयास भवन में हो रही है। विकास खण्ड पंचरूखी की मतगणना पंचायत समिति हाल में, विकास खंड देहरा की गिनती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, देहरा में, विकास खण्ड नगरोटा बगवां में राजकीय महाविद्यालय, नगरोटा बगवां में मतगणना हो रही है। भवारना ब्लॉक की गिनती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के द्धितीय तल के परीक्षा हॉल दो में हो रही है।

हिमाचल में पंचायत चुनाव समाप्त हो गए हैं। तीन चरणों में चुनाव शांतिपूर्ण रहा. कहीं से भी हिंसा की खबर नहीं है। पहले चरण में जहां 78 फीसदी वोटिंग हुई थी। वहीं, दूसरे चरण में 80 फीसद और तीसरे चरण में 81 फीसदी लोगों ने वोट डाले। 3615 पंचायतों में पंच और उपप्रधानों का चुनाव हो गया है। अब एक फरवरी को पंचायतों की पहली बैठक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here