सुसाइड प्वाइंट पर सेल्फी लेना महिला पर्यटक को पड़ा महंगा, मौत

रिकांगपिओ:

हिमाचल के किन्नौर जिला के पर्यटन स्थल कल्पा के पास सुसाइड प्वाइंट पर सेल्फी ले रही एक महिला पर्यटक गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला किन्नर कैलाश दर्शन के लिए यहां आई हुई थी। हादसा शनिवार शाम के समय का है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुंची और महिला की तलाश आरंभ की, लेकिन अंधेरा होने के चलते सर्च ऑपरेशन बंद करना पड़ा, जिसके बाद आज रविवार को टीमों ने फिर से सर्च अभियान शुरू किया।

मिली जानकारी के अनुसार कुरुक्षेत्र के ड्राइवर मनविंद्र सिंह ने बताया कि रेखा किन्नर कैलाश देखने कल्पाआई थी। जब वह अपनी गाड़ी की सफाई कर रहा था तब महिला सुसाइड प्वाइंट पर सेल्फी ले रही थी। कुछ देर बाद उसने महिला के चीखने की आवाज सुनी। मनविंद्र सुसाइड प्वाइंट की तरफ दौड़ा उसने महिला का नाम पुकारा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। उसके बाद पुलिस हेल्पलाइन पर कॉल की।

सूचना मिलते ही रिकांगपिओ थाना से पुलिस की टीम और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अंधेरा होने के कारण रात में रेस्क्यू अभियान नहीं चलाया जा सका। रविवार सुबह जब दोबारा रेस्क्यू अभियान शुरू किया तब महिला का शव खाई में मिला। मृतक महिला पर्यटक की पहचान रेखा (40) पत्नी विनित शर्मा निवासी हिसार हरियाणा के रूप में हुई है। शव को रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशकत के बाद खाई से बाहर निकाला। किन्नौर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here