देव भूमि की आवाज, ऑनलाइन किड्स सिंगिंग शो में युवा गायक नितेश पाठक परखेंगे नन्हे कलाकारों का हुनर

युवा गायक नितेश पाठक

अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर

सबसे तेज एवं विश्वसनीय लोक ध्वनी मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन किड्स सिंगिंग शो “देव भूमि की आवाज” में बिलासपुर जिला के जुखाला क्षेत्र से सम्बन्ध रखने वाले युवा गायक नितेश पाठक जज के रूप में नजर आयेंगे। इस ऑनलाइन किड्स सिंगिंग शो में नितेश पाठक नन्हे कलाकारों का हुनर परखेंगे तथा उन्हें संगीत की बारीकियो को बता कर उनका मार्गदर्शन करेंगे। नितेश पाठक प्रदेश के उभरते कलाकारों में से एक है।  अम्मा जी गीत से अपनी पहचान बना चुके नितेश पाठक बिलासपुर जिला के जुखाला क्षेत्र के रहने वाले है और निजी कंपनी में एमआर की नौकरी करते है। नितेश पाठक को संगीत का शौक बचपन से ही था नितेश पाठक ने अपने शौक के चलते 31 अगस्त 2018 को अपना पहला गीत अम्मा जी निकाला। इस गीत को उन्होंने कुल्लू की हसींन वादियों में शूट किया है और इस गीत में दर्शाया है कि जब कोई लड़की शादी के बाद अपने ससुराल जाती है तो उसे वहा अपनी माँ की याद आती है। इस लड़की की इन्ही यादो को नितेश पाठक ने अपने हसींन शब्दों में इस गीत में व्यक्त किया है। नितेश पाठक के इस गीत को लोगो ने काफी पसंद किया और यूट्यूब पर ही इस गीत को एक लाख से अधिक लोग देख चुके है।

                     युवा गायक नितेश पाठक

इस गीत के बाद नितेश पाठक ने अप्रैल 2019 में हिंदी पहाड़ी मिक्स मैशअप गीत निकाला जिसकी शूटिंग बिलासपुर की मनमोहक बहादुरपुर धार की पहाडियों में की गई। इसके बाद पाठक ने शिवरात्री के पावन अवस र पर भोले बाबा का सुंदर भजन ॐ नमः शिवाय निकाला। इस भजन की शूटिंग कुल्लू मनाली में की गई इस भजन को भी लोगो ने काफी पसंद किया और अभी तक 66 हजार से अधिक लोग इस भजन को देख चुके है। नितेश पाठक ने बताया कि जुलाई माह में उनका एक और प्यारा गीत आ रहा है जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है और जुलाई माह के अंत तक यह गीत मार्किट में आ जायेगा। इस गीत को नितेश पाठक ने विशेष तौर पर युवाओ के लिए बनाया है। उन्होंबे बताया कि इस गीत की शूटिंग बिलासपुर, पैराग्लाइडिंग के लिए मशहूर बंदला धार चांदपुर इत्यादि जगह पर शूट किया गया है। उम्मीद जताई कि इस गीत को भी लोग अपना प्यार देंगे।

नितेश पाठक ने सबसे तेज एवं विश्वसनीय लोक ध्वनी मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन किड्स सिंगिंग शो “देव भूमि की आवाज” की सरहाना करते हुए कहा कि यह बहुत सरहानीय प्रयास है। इस कार्यक्रम के द्वारा गाँव में छिपी हुई प्रतिभा बाहर आएगी और उसे निखार मिलेगा। इस कार्यक्रम के द्वारा सभी बच्चो को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।  नितेश पाठक ने लोक ध्वनी मीडिया ग्रुप से बात करते हुए कहा कि हिमाचल में प्रतिभा की कमी नही है ग्रामीण क्षेत्र में काफी प्रतिभा छुपी हुई है इस मंच के माध्यम से इस छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकलने का मौका मिलेगा और हमारे सामने अच्छे-अच्छे गायक आएंगे जिन्हें थोड़ी सी संगीत की बारीकियां सिखाई जाए तो वह इस क्षेत्र में अच्छा कैरियर बना सकते है।

लोक ध्वनी मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन किड्स सिंगिंग शो “देव भूमि की आवाज” मे हिमाचल प्रदेश के नन्हे कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते है। लोक ध्वनि ने यह ख़ास कार्यक्रम हिमाचली बच्चो के लिए बनाया है जिसमे पांच वर्ष से लेकर पन्द्रह वर्ष तक के हिमाचली बच्चे अपनी आवाज का प्रदर्शन कर सकते है। लोक ध्वनि के इस किड्स सिंगिंग शो की रजिस्ट्रेशन 5 जुलाई को खुल चुकी है और 30 जुलाई तक इस शो के लिए आप रजिस्ट्रेशन कर सकते है। शो की रजिस्ट्रेशन के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नही लगेगा। बिलकुल निशुल्क इसकी रजिस्ट्रेशन है। इस शो में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको बस हमारे whatsapp नंबर 8219109350 पर मैसेज करना होगा जिसमे सबसे पहले आपको देव भूमि की आवाज लिख कर बच्चे का नाम, उम्र,  पूरा पत्ता व आधार कार्ड भेजना होगा। जिसके बाद हम आपको वीडियो भेजने का समय बताएँगे।  तय तारीख को आपको यह वीडियो हमारे WHATSAPP नंबर पर भेजने होगा। इस वीडियो में आपको बच्चे का गाना गाते हुए एक वीडियो बनाना होगा यह वीडियो फुल HD में बना होना चाहिए और इसमें बच्चे की आवाज साफ़ होनी चाहिए।

यह वीडियो कम से कम डेढ़ मिनट और अधिक से अधिक तीन मिनट की होनी चाहिए। पंजीकरण के बाद लोक ध्वनि का पैनल इन वीडियो को देखेगा और जो वीडियो पैनल द्वारा चयनित किए जायेंगे उन्हें लोक ध्वनि अपने फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल पर चलाएगा। जिसके बाद लोक ध्वनि इन सभी चयनित वीडियो में से अच्छे वीडियो के अगले राउंड के लिए चयनित करेगा जिसके बाद फिर से नई गाइड लाइन के अनुसार वीडियो बनाना होगा। इस तरह राउंड चलते जायेंगे और फाइनल राउंड के लिए 5 बच्चो का चयन किया जाएगा और इन बच्चो के वीडियो को लोक ध्वनि अपने फेसबुक पेज पर अपलोड करके ऑनलाइन वोटिंग करेगा। ऑनलाइन वोटिंग के अनुसार विजेता का चयन होगा।

लोक ध्वनि की तरफ से पहले, दुसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले बच्चो को इनाम देकर पुरस्कृत किया जायेगा। इसके अलावा उन्हें हिमाचल के मशहूर गायकों का मार्गदर्शन भी मिलेगा ताकि उनकी इस कला में निखार आ सके। तो जल्दी कीजिए और अपने बच्चे का पंजीकरण करे ताकि बच्चे की कला को प्रदर्शन करने का मौका मिले। ताकि वह इस मंच पर अपनी प्रतिभा का लोहा मना सके।
लोंगिन करे  https://lokdhwani.com या हमारे फेसबुक पेज के साथ जुड़े और अपडेट लेने के लिए इस पेज को लाइक करे https://www.facebook.com/Lokdhwani

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here